Press "Enter" to skip to content

एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए है एजुकेशनल मोबाइल ऐप: नितिल

बिजनेस न्यूज़क्रस्ट ।।
शिक्षा के क्षेत्र में कैरियर काउंसलिंग के साथ तरीकों को नये तरीके से परिभाषित करना भी आवश्यक हो गया है। इस पर प्रकाश डाल रहे हैं कैरियर काउंसलर व एड टेक कंपनी कैरियर लिफ्ट के  नितिल गुप्ता
हम शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत हैं, हमारा लक्ष्य शोध के आधार पर शिक्षा के तरीकों को नए सिरे से परिभाषित करना है। हम शिक्षा के क्षेत्र की उपलब्ध गुणवत्ता सामग्री के साथ अपना शोध समाहित कर श्रेष्ठ हाइब्रिड कंटेंट तैयार करते हैं। बाद में इसी अद्वितीय शिक्षा सामग्री को श्रृंखला के रूप में बीज की तरह विद्यार्थियों को वितरित करते हैं। कैरियर लिफ्ट प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं के लिए वन स्टॉप कम्प्लीट सोल्यूशन की अवधारणा पर काम करता है।
हम काउंसलिंग सेशन और सेमिनार भी आयोजित करते हैं। कोचिंग संस्थानों के लिए हम EDU-CMS वेबसाइट तैयार करते हैं, साथ ही कोचिंग क्लासेस के लिए उनकी जरुरत के मुताबिक प्रिंटेड मटेरियल, परीक्षा की जानकारी, मूल्यांकन बेस्ड मोबाइल ऐप और ऑनलाइन परीक्षा के लिए प्लेटफॉर्म तैयार करते हैं। स्कूलों के लिए हमने करियर इनफार्मेशन  नाम का एक यूनिक प्रोडक्ट तैयार किया है, जो कैरियर मूल्यांकन और करियर मार्गदर्शन करता है। कैरियर लिफ्ट ने कॉलेजों के लिए कैंपस रिक्रूटमेंट असिस्टेंस प्लेटफॉर्म भी तैयार किया है, ताकि सही स्टूडेंट का सिलेक्शन किया जा सके।
खासियत:
  • 2012 से भारत और संयुक्त अरब अमीरात के औपचारिक और अनौपचारिक शैक्षणिक संस्थानों की सेवा
  • शिक्षण सामग्री को कोचिंग्स, स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटी जैसे संस्थानों के लिए खास तौर पर डिजाइन किया
  • आईएमएस, देशभर के केन्द्रीय विद्यालय और जी डी गोयनका समेत 2200 से ज्यादा ग्राहक
कैरियर लिफ्ट एक  एड-टेक कंपनी है, जो स्कूलों, कोचिंग क्लासेस और कॉलेजों के लिए टेक्नोलॉजी सोल्यूशन डिजाइन करती है। पिछले पांच सालों में 2200 से अधिक क्लाइंट्स को अपनी सेवाएं दी है। ये कंपनी एजुकेशन कंटेंट को नई टेक्नोलॉजी, अभिनव रणनीति और ग्रेट कंटेंट के साथ मोबाइल, वेबसाइट और किताब के रूप में उपलब्ध कराते हैं। कैरियर लिफ्ट के क्लाइंट भारत और संयुक्त अरब अमीरात के कई औपचारिक और अनौपचारिक शैक्षणिक संस्थान हैं। कैरियर लिफ्ट का दावा है कि हम इस व्यापक रूप से बढ़ते क्षेत्र में हमारे बेस्ट प्रोडक्ट और विद्यार्थी की याददाश्त को हमेशा बनाए रखने के लिए जाने जाते हैं।
हम विभिन्न प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए उचित सामग्री विकसित कर औपचारिक और अनौपचारिक शैक्षिक संस्थानों की सहायता करते हैं। इससे उन्हें विस्तृत शोध से तैयार स्टडी पैकेज मिलता है, जिसमे 10 पुस्तकें हैं। इसके अलावा ऑनलाइन टेस्ट सीरीज भी दी जाती है। हमारे पास एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी को आसान और तकनीकी रूप से समृद्ध बनाने के लिए एक एजुकेशनल मोबाइल ऐप भी है।
टेक्नोलॉजी के आगमन के साथ पारंपरिक शैक्षिक संस्थाओं की तुलना में आधुनिक शैक्षिक संस्थाओं में वृद्धि हुई है। लेकिन, आज सबसे ज्यादा जरुरी है नई तकनीक के उपयोग से प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं की तैयारी का कंटेंट उपलब्ध करवाना। क्योंकि, कम समय में प्रतिस्पर्धी से आगे निकलने के लिए परीक्षाओं की व्यापक ऑनलाइन परीक्षा तैयारी बेहद जरुरी है।
कैरियर लिफ्ट ने अपने इसी कॉन्सेप्ट पर गंभीरता से काम  किया और गहन शोध के जरिए आज के टेक्नॉलॉजी समझने वाले स्टूडेंट्स के लिए ऐसी शैक्षणिक सामग्री तैयार की, जो उनका ज्ञानवर्धन करने के साथ उन्हें हमेशा याद भी रहे। क्योंकि, आज मोबाइल टेक्नोलॉजी का उपयोग करके गतिशीलता और त्वरित पहुंच के साथ स्टूडेंट्स के साथ ही शिक्षा संस्थानों से भी जुड़ा  रहा जा सकता है। साथ ही स्टूडेंट्स को उनकी क्षमता के मुताबिक बेहतर शिक्षा संस्थानों की जानकारी और उनमे प्रवेश की तकनीक उपलब्ध कराना भी जरुरी है। इसे ध्यान में रखते हुए कैरियर लिफ्ट ने कोचिंग्स, स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटी जैसे संस्थानों के लिए अपनी शिक्षा सामग्री को डिजाइन किया है।
          नितिल गुप्ता

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *