Press "Enter" to skip to content

यादव करेंगे 20 मई को राजधानी में करेंगे महाकुंभ

 

अखिलेश यादव हो सकते हैं शामिल

 

न्यूज़क्रस्ट संवाददाताद। भोपाल.

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के करीब आते ही राजनीतिक प्रतिनिधित्व के लिए समाजिक संगठन शाक्ति प्रदर्शन में जुट गए है। राजधानी के दशहरा मैदान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह के नेतृत्व में हुए किरार महासभा के सम्मेलन के बाद अब यादव समाज शक्ति का अहसास कराने को आतुर है। इसी कडी में अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा 20 मई को टीटी नगर दशहरा मैदान, न्यूमार्केट भोपाल में प्रादेशिक यादव ‘’महाकुंभ’’ एवं युवक युवती परिचय सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है।

बनाया जायेगा राजनैतिक पार्टियों पर दबाव 

यादव महासभा के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश यादव ने 24 अप्रैल मंगलवार को अप्सरा रेस्टारेंट रविन्द्र भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि महाकुंभ के जरिए राजनैतिक हिस्सेदारी सुनिश्चित करने के लिए राजनैतिक पार्टियों पर दबाव बनाया जायेगा जिससे आगामी विधानसभा चुनाव में यादवों को ज्यादा से ज्यादा टिकिट मिल सके। जगदीश यादव ने बताया कि पिछडा़ वर्ग से आने वाला यह समाज मध्यप्रदेश में बडी संख्या में निवासरत है। इसके बावजूद यहां समाज का राजनैतिक प्रतिनिधित्व बहुत कम है। अनुशासन समिति के अध्यक्ष माखन सिंह यादव ने कहा कि अनुशासनहीनता से व्यक्ति एवं समाज का नुकसान होता है इसलिए महासभा में अनुशासनहीनता करने वाले लोगो पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। जिलाध्यक्ष रामस्वरुप यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में यादव समाज की जितनी आबादी है उस हिसाब से उसे राजनैतिक भागीदारी मिलना चाहिए इसलिए समाज को जागृत और संगठित करने के लिए आगामी 20 मई को भोपाल में यादव महाकुंभ आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। महाकुंभ में पूरे प्रदेश से समाज के लाखो लोगों को आमंत्रित किया गया है। महाकुंभ में प्रदेश के हजारों की संख्या में विवाह योग्य युवक युवती विवाह के लिए अपना परिचय भी देंगे।

ताल ठोकने की है तैयारी 

मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, पूर्व मुख्यमंत्री औरभाजपा विधायक बाबूलाल गौर, पूर्व उप-मुख्यमंत्री स्व. सुभाष यादव कद्दावर नेता रहे हैं। बावजूद इसके यादव समाज इसे पर्याप्त नही मानता है। यही वजह है कि महासभा अब समाज के महाकुंभ के जरिए राजनैतिक प्रतिनिधित्व के लिए ताल ठोकने की तैयारी में है। महासभा ने महाकुंभ को लेकर व्यापक तौर पर तैयारी करना शुरु कर दी है। महाकुंभ को सफल बनाने के लिए प्रदेश एवं जिला पदाधिकारियो को महात्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

अखिलेश यादव सहित ये होंगे शामिल

महाकुंभ में उदय प्रताप सिंह यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष,  अखिलेश यादव पूर्व मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश,  हंसराज अहीर केन्द्रीय मंत्री, सत्यप्रकाश यादव राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, भूपेन्द्र सिंह यादव राष्ट्रीय महासचिव भाजपा, रावडी देवी, पूर्व मुख्यमंत्री बिहार, तेजस्वी यादव पूर्व उपमुख्यमंत्री बिहार, चौधरी प्रमोद यादव राष्ट्रीय महासचिव यादव महासभा, मनोज यादव राष्ट्रीय सचिव यादव महासभा, एवं समाज के उद्योगपति अन्य प्रमुख लोग पधारेंगे। प्रादेशिक यादव महाकुंभ में समाज की राजनैतिक हिस्सेदारी, दुग्ध डेयरी को उद्योग का दर्जा, शिक्षा एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा कर आगे की रणनीति तैयार की जायेगी।

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *