Press "Enter" to skip to content

मप्र की बेटी ने राजस्थान से भोपाल एम्स के लिए भेजी पीपीई किट्स

सुयश भट्ट।।
देश में कोरोना के बरपते क़हर में हर व्यक्ति को अपना गाँव और घर याद आ रहा है और वह जल्दी से जल्दी आपने घर पहुँचकर सुकून हासिल करना चाहता हैं। जो लोग ख़ुद अपने घर नहीं पहुँच रहे हैं वे ऐसे कष्ट में अपने गाँव और शहर के लिए दुआओं के साथ कुछ संसाधन जुटाकर और भेज कर आत्म संतोष प्राप्त कर रहे हैं।

ऐसा ही एक उदाहरण अभी देखने को मिला। जयपुर राजस्थान में ब्याही मध्यप्रदेश की बेटी दर्शना गोस्वामी ने इस आपातकाल को एक चुनौती के रूप में समझा। दर्शना यहाँ महिला सशक्तिकरण प्रतिष्ठान लाड़ली संचालित करती हैं और उनके पति चारु गोस्वामी वंचित बच्चों की संस्था आई-इंडिया के निदेशक हैं। दोनों ने महिला समूह और यूथ ग्रूप के साथ मिलकर जयपुर के वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ मिलकर PPE किट्स तैयार किए हैं । जिन्हें जयपुर के सभी बड़े सरकारी हॉस्पिटल्ज़ , कोरोना डेडिकेटेड सेंटर्स के डॉक्टर और अन्य कोरोना योद्धाओं को सम्मान स्वरूप भेंट किए गए हैं।

ऐसे में दर्शना को अपने पीहर भोपाल की भी याद आयी। दर्शना तैलंग भोपाल के हिरदाराम नगर (बैरागढ) के साधु वासवानी कोलेज से बीएससी कम्प्यूटर साइंस में स्नातक हैं। भोपाल के एक्सीलेंस कॉलेज से उन्होंने एमएससी गणित की डिग्री हासिल की है।
उन्होंने इस दौर में अपने शहर भोपाल के डॉक्टरस की चिंता करते हुए तुरंत भोपाल AIIMS से सम्पर्क साधा और उन्हें एक सौ PPE किट्स की पहली खेप भेंट स्वरूप भेजी।
यह भेंट बुधवार को डॉक्टर नीरेंद्र राय, विभागाध्यक्ष, न्यूरॉलोजी एम्स भोपाल और उनकी टीम को को भोपाल में प्रदान की गयी। ये PPE किट्स दर्शना के पिता राकेश तैलँग़ और मौसा सुनील तैलंग ने अनौपचारिक कार्यक्रम में प्रदान किए। दर्शना के इस जज़्बे को AIIMS भोपाल प्रशासन और आम नागरिकों से सराहना मिल रही है।
दर्शना ने बताया कि वे अब अपने जन्म स्थान टीकमगढ़ में भी कोरोना योद्धाओं के सम्मान स्वरूप भेंट हेतु PPE किट्स तैयार कर रही है। बता दें कि
संस्था आई इंडिया और लाड़ली जयपुर अब तक 700 किट्स निशुल्क भेंट कर चुकी हैं।

More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *