Press "Enter" to skip to content

एनएसयूआई ने खोला RGPV के कुलपति के खिलाफ मोर्चा…जताया विरोध…

गुरुवार को RGPV के छात्रों ने कुलपति को SMS के माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज करवाई


सुयश भट्ट।।

मप्र शासन के निर्देश के बाद प्रदेश के एक मात्र तकनीकी विश्वविद्यालय राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने 16 जून को आठवें सत्र की परीक्षा कराने आदेश जारी कर दिए हैं।

इस आदेश को तुगलकी फरमान बताते हुए एनएसयूआई ने इसका विरोध किया है। एनएसयूआई ने विरोध करते हुए कहा है कि प्रदेश वा देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले छात्रों में आक्रोश का माहौल है।

एनएसयूआई ने भोपाल जिला अध्यक्ष आशुतोष चौकसे के नेतृत्व में प्रदेश के विभिन्न जिलो से आने वाले RGPV के छात्रों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर उनकी परेशानी एवं समस्याओं पर चर्चा की। चर्चा के साथ समस्या से कुलपति डॉ सुनील गुप्ता को अवगत कराया जाएगा का फैसला भी लिया है।

कुलपति को भेजे एसएमएस

एनएसयूआई प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी के अनुसार मुहिम के तहत गुरुवार को विश्वविद्यालय के हजारों छात्रों एवं एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कुलपति डॉ सुनील गुप्ता को एसएमएस SMS कर परीक्षाओं को आगे बढ़ाने एवं तुगलकी फरमान वापस लेने की बात रखी।
एनएसयूआई अध्यक्ष चौकसे ने बताया कि इस वैश्विक महामारी को दरकिनार कर परीक्षा आयोजित करना लाखों छात्रों को महामारी के मुंह में ढकेलना होगा। एनएसयूआई किसी भी हाल में छात्रों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होने नहीं देगी एवं मांग पूरी न होने पर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

More from शिक्षाMore posts in शिक्षा »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *