Press "Enter" to skip to content

जन्मदिन पर बधाई व जानकारी लेते हुए पार्षद संजीव गुप्ता का निधन…

  • 50वे जन्मदिन पर हुई हृदयाघात से हुई मृत्यु
  • राजधानी भोपाल के वार्ड 20 से थे पार्षद

सुयश भट्ट।।

एक तरफ जन्मदिन पर फ़ोन पर बधाइयों का तांता लगा हुआ था तो दूसरी तरफ अपने वार्ड में फैलते कोरोना संक्रमण के लिए चिंतित खैर खबर पूछना जारी था। एक सुधि जनप्रतिनिधि का दायित्व निभा रहे संजीव गुप्ता का बुधवार दोपहर हृदयगति रुक जाने से निधन हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर तकरीबन दो बजे पुराने शहर के स्थित अपने घर में अपने पचासवें जन्मदिन पर बधाई संदेश ले रहे थे। इसके साथ ही उनके वार्ड क्रमांक 20 के अंतर्गत आने वाले राजधानी भोपाल के कोरोना हॉटस्पॉट मंगलवारा क्षेत्र में राहत कार्यों और लोगों की खैर खबर ले रहे थे। इसी बीच उन्हें सांस लेने में तकलीफ के साथ सीने में तेज दर्द उठना शुरू हुआ और वो बेहोश हो गए। उन्होंने तुरंत हमीदिया अस्पताल ले जाया गया। जहां प्रथमदृष्टया जांच पश्चात उनकी मृत्यु का कारण मेजर हार्ट अटैक को बताया गया है।

खुशी मातम तब्दील, शोक की लहर

अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत एबीवीपी से शुरू करने वाले स्व.संजीव गुप्ता भाजपा से वार्ड 20 के पार्षद थे। भाजपा के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष भी रहे श्री गुप्ता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व सांसद आलोक संजर व पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह के साथ शुरुआत दौर में राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा। दिवंगत श्री गुप्ता के परिचित अभिषेक जैन ने बताया कि, ‘संजीव गुप्ता एक सौम्य और सरल व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे। उनकी मृत्यु के समाचार सुनकर अत्यंत दुख हुआ। गुप्ता जी जब चौक मंडल के अध्यक्ष थे तब मुझे भारतीय जनता युवा मोर्चा के चौक मंडल मंत्री की जिम्मेदारी दी थी । अपने जन्मदिन के दिन ही हम सब को छोड़कर चले जाएंगे ऐसा कभी हम लोगों ने कभी नहीं सोचा था ।

अंक 4 से था विशेष नाता

श्री गुप्ता को उनके करीबी अजय सिंह राठौड़ ने याद करते हुए बताया कि यह भारतीय जनता पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति की बात है। श्री गुप्ता ने कॉलेज की राजनीति से भाजपा में प्रवेश किया ओर अनेक सामाजिक संस्थाओं के साथ में रह कर समाज की सेवा की। भाजपा युवा मोर्चा से शुरुआत कर कर सांस्कृतिक जिला अध्यक्ष रहे। भाजपा मंडल अध्यक्ष हिन्दू उत्सव समिति की अनेक पदों पर रहते हुए वार्ड 20 के पार्षद के साथ साथ जोन 4 के अध्यक्ष भी रहे। राठौड़ ने बताया कि उनकी अंक ज्योतिष में काफी रुचि थी। उनका लक्की न. 4 था जिसे वो हमेशा अपनी जिंदगी से जोड़ के देखा करते थे। मुझे अच्छे से याद है कि एक बार उन्होंने मुझ से कहा कि में जोन अध्यक्ष 4 का हूं। जन्म दिवस 1+3=4 हैं। जिस दिन चुनाव के परिणाम आए थे उस दिन भी तारीख 4 थी।

लॉकडाउन के दौरान शहर के समाजसेवी, व्यवसायी व वरिष्ठ जनों ने श्री गुप्ता के साथ अपनी यादें साझा करते हुए सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देने का क्रम जारी है।

More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *