Press "Enter" to skip to content

बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान का निधन..

  • न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे इरफ़ान।
  • मुम्बई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे इरफ़ान

शुभम् बैरागी।।

फ़िल्मी जगत का एक ऐसा कलाकर जिसनें अपने निभाये किरदारों से करोड़ो लोगों के दिलों में जगह बनाई। लेकिन किसे पता था कि ये कलाकर महज 54 साल की उम्र सभी चाहने वालों की आंखे नम कर जाएगा।
बीते दो दिन पहले इरफ़ान खान की तबियत बिगड़ गई थी। जिस कारण उन्हें मुम्बई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जिंदगी और मौत के बीच चली जंग में इरफ़ान हार गए और बॉलीवुड का एक बड़ा कलाकार आज हम सब को छोड़कर चला गया। इरफ़ान की इस ख़बर से बॉलीवुड के साथ मनोरंजन जगत में मातम पसर गया हैं।
बता दें कि इरफ़ान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे जिसके इलाज़ के लिए वो लन्दन भी गए और ठीक होकर भारत लौटे ।

इरफान खान को लेकर बॉलवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सुजीत सरकार ने ट्वीट किया:

“मेरे प्रिय मित्र इरफान. आप लड़े और लड़े और लड़े. मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा .. हम फिर से मिलेंगे .. सुतापा और बाबिल के प्रति संवेदना .. आपने भी लड़ाई लड़ी, सुतापा आपने इस लड़ाई में जीत के लिए हर संभव कोशिश की. शांति और ओम शांति.

हाल ही में कुछ दिन पहले इरफ़ान की की माँ का निधन हो गया था। लॉकडाउन के चलते इरफ़ान अपनी माँ के अंतिम दर्शन नहीं कर पाए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने अपनी माँ को अलविदा कहा था।

वरिष्ठ पत्रकार राकेश दीक्षित ने इरफान को याद करते हुए कहा कि-

“मै पहली बार इरफान से १९८५ में जयपुर में मिला था। तब मै जबलपुर में था और अपने केंसर के रोगी पिता के इलाज के सिलसिले में मुझे जयपुर के एक आयुर्वेद चिकित्सक से मिलना था। करीबी दोस्त आलोक चटर्जी ने कहा कि उसका एनएसडी में सहपाठी इरफान भी जयपुर में रहता है, उससे मिल लेना। दोनों ड्रामा स्कूल में नए नए गए थे और साथ रहते थे। इरफान तब बमुश्किल १९ बरस का था। उसके घर पर ,उससे बतियाते हुए मैंने कई घंटे बिताए। घर का नाम बेगम महल या ऐसा ही कुछ था। इतनी कम उम्र में थियेटर के बारे में उसकी परिपक्व समझ ने मुझे सुखद आश्चर्य में डाल दिया था।
लौटकर आने के बाद मैंने आलोक चटर्जी से कहा तुम्हारा यह सहपाठी इरफान बहुत बड़ा अभिनेता बनेगा। जाहिर है,मै तो उसका जबरदस्त फैन हूं ही।”

एक्टर इरफान खान अपने इलाज के कारण काफी दिनों तक बॉलीवुड से भी दूर रहे थे। हालांकि, लंदन से स्वस्थ होकर लौटने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की और अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी की थी। एक्टर की यह फिल्म इसी साल 13 मार्च को रिलीज हुई थी, जिसमें इरफान खान के साथ राधिका मदान और एक्ट्रेस करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। फिल्म के कॉन्सेप्ट तो दर्शकों का दिल जीता ही था, साथ ही इरफान खान की एक्टिंग भी लोगों को काफी पसंद आई थी।

More from मनोरंजनMore posts in मनोरंजन »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *