Press "Enter" to skip to content

छग की राज्यपाल का आदिवासी समाज ने किया भोपाल में सम्मान

न्यूज़क्रस्ट संवाददाता।।

छत्तीसगढ़ प्रदेश की राज्यपाल सुश्री अनुसूईया उइके का सम्मान शहीद भवन में आदिवासी समाज ने सोमवार को किया। सुश्री उइके का सम्मान पुष्प हार,आदिवासी समाज का प्रतीक चिन्ह भेंट कर किया गया। इस अवसर पर आदिवासी समाज के 25 संगठनों के प्रतिनिधि एवं सदस्यगण उपस्थित रहे।

आदिवासी सेवा मंडल और ट्राइब सोशल वेलफ़ेयर फ़ाउन्डेशन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह मे सांस्कृतिक प्रस्तुति ने भी उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ इष्ट देव बड़ा देव के चित्र पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ।प्रसिद्ध लोकगायिका संजू वाडिवा ने लोकगीत और गोंडी गीत प्रस्तुत कर सभी का दिल जीत लिया।

सम्मान समारोह में आदिवासी नृत्य ने सबका दिल मोह लिया

इसके अलावा छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य,कर्मा और शैला नृत्य भी आदिवासी कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर वक्ताओं ने राज्यपाल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सुश्री अनुसूईया उइके के राज्यपाल बनने से समाज का मान बढ़ा है। इस अवसर पर राज्यपाल ने भी उद्बोधन दिया। सुश्री उईके ने कहा कि, ‘मैं भी आदिवासी समाज से ही आती हूँ और आदिवासी समाज के विकास के लिए मैं हर संभव प्रयास करूँगी। सुश्री उइके ने उनके सम्मान के लिए आदिवासी समाज के प्रति आभार भी व्यक्त किया। मप्र शासन के मंत्री ओमकार मरकाम ने इस अवसर पर राज्यपाल का अभिनंदन कर उन्हें बधाई दी। महिला प्रभाग की प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रा सर्वटे ने कहा कि आदिवासी समाज आज हर क्षेत्र मे प्रगति कर रहा है तथा देश के विकास मे अपना योगदान दे रहा है। प्रदेश अध्यक्ष आदिवासी कांग्रेस अजय शाह ने आदिवासी समाज की समस्याओं पर प्रकाश डाला। सम्मान समारोह का संचालन लक्ष्मी कँवर और कृतिका ठाकुर ने किया।धन्यवाद ज्ञापन आदिवासी सेवा मंडल के अध्यक्ष मनोहर सिह ठाकुर ने किया। इस अवसर पर भोपाल जेल डीआईजी एमआर पटेल,भोपाल जेल अधीक्षक दिनेश नरगावे, रिटा डीआईजी जीपी उइके ,सचिव पीडब्लूडी पीसी बारस्कर,रिटायर्ड जज आरडी भलावी,रिटायर्ड आईएएस रजनी उइके सहित समाज के पदाधिकारी प्रकाश सिंह ठाकुर,विपिन टोप्पो सहित तमाम सदस्य उपस्थित रहे।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *