Press "Enter" to skip to content

राजीव गाँधी की जयंती पर एनएसयूआई ने लिया वृक्षारोपण और जल सरंक्षण का संकल्प

*रक्तदान शिविर का किया आयोजन
* मुख्य अतिथि सीएम कमलनाथ सहित कई पदाधिकारी हुए शामिल

न्यूज़क्रस्ट संवाददाता।।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में एनएसयूआई ने रक्तदान शिविर का आयोजन मानस भवन में किया। इस अवसर पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने वृक्षारोपण और जल संरक्षण का भी संकल्प लिया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्व. राजीव गांधी को याद करते हुए कहा कि वह एक दूरदर्शी नेता थे। वर्तमान में जो कंप्यूटर की जो छाप हैं वो राजीव गांधी की देन हैं।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि आज विश्व में अपनी पहचान आध्यात्मिक शक्ति से है, संस्कृति से है। जातियां, धर्म, भाषाएं हैं जिनमें विविधता है। ऐसा कौन सा देश हैं जहाँ इतनी अनेकताएं देखने को मिलती हैं। मुख्यमंत्री ने एनएसयूआई की इस मुहिम की तारीफ़ के साथ ही प्रदेश की तरक्की का आश्वासन भी दिया।
कार्यक्रम में कांग्रेस युवा अध्यक्ष कुणाल चौधरी भी उपस्थित रहे। चौधरी ने कहा कि राजीव गांधी ने युवाओं को उनके अधिकार दिये। उनके बेहतर भविष्य की नींव रखी। चौधरी ने युवाओं के प्रोत्साहन लिए एक शेर पढ़ते हुए चौधरी ने कहा कि,’ जो सफ़र की शुरुआत करते हैं वहीं मंज़िलो को पार करते हैं, आप चलने का हौसला तो रखिये आप जैसे योद्धाओं का तो रास्ते भी इंतेज़ार करते हैं।’
एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने प्रदेश की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह पहले की सरकार ने जो पौधे कागज़ों पर लगाये थे हम उन्हें धरातल पर लाने का काम करेंगे साथ ही हरित क्रांति के साथ पर्यावरण व्यवस्था को सुधारने की कोशिश करेंगे। कार्यक्रम के शामिल हुयर सैकड़ों युवा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया,पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ,प्रदेश सरकार के मंत्री पीसी शर्मा,जीतू पटवारी,ओमकार सिंह मरकाम ,विधायक आरिफ मसूद ,कुणाल चौधरी, एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष विपिन वानखेड़े ,जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रकाश चौकसे, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष आशुतोष चौकसे,पुष्पराज शुक्ला,पुष्पेन्द्र शर्मा सहित कई प्रदेश पदाधिकारी,जिला पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *