Press "Enter" to skip to content

बेंगलुरु के सबसे बड़े बिजनेस ऑफिस पार्क ‘एम्‍बेसी मान्‍यता’ के लिए 49 एलिवेटर और एस्‍केलेटर इंस्‍टॉल करेगी हिटाची

न्यूज़क्रस्ट नेटवर्क।।

लिफ्ट और एस्केलेटर का मार्किट दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इस मार्किट में प्रमुख कंपनी बनकर उभरी हिटाची ने बेंगलुरु में सबसे बड़े ऑफिस पार्क एम्बेसी मान्यता में 49 एलिवेटर और एस्केलेटर की आपूर्ति के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया है।

हिटाची, लिमिटेड (टीएसई: 6501 / “हिटाची”) ने घोषणा की कि हिटाची बिल्डिंग सिस्टम्स कं., लिमिटेड (“हिटाची बिल्डिंग सिस्टम्स”) और हिटाची लिफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (“हिटाची लिफ्ट इंडिया”) ने शुक्रवार को बेंगलुरु के सबसे बड़े ऑफिस पार्क, एम्‍बेसी मान्‍यता के लिए 49 एलिवेटर और एस्‍कलेटर की आपूर्ति करने हेतु एम्‍बेसी ग्रुप के साथ कॉन्‍ट्रैक्‍ट पर हस्‍ताक्षर किया। हिटाची लिफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (“हिटाची लिफ्ट इंडिया”) भारत में लिफ्ट, एस्केलेटर के सेल्‍स, इंस्टालेशन और मेनटेनेंस सर्विस का इंचार्ज के रूप में कार्यरत है। एम्‍बेसी मान्‍यता बेंगलुरु में निर्माणाधीन है, जिसमें होटल और कन्वेंशन सेंटर शामिल हैं।

एम्‍बेसी मान्‍यता में, दो ऑफिस ब्लॉक, दो अंतर्राष्ट्रीय-ब्रांड होटल और कन्वेंशन सेंटर का नया निर्माण किया जाना है। सभी सुविधाओं को वित्तीय वर्ष 2022 में पूरा किया जाना है। इस बार, हिटाची बिल्डिंग सिस्टम्स और हिटाची लिफ्ट इंडिया, ऑफिस ब्‍लॉक में 22 एलिवेटर, दो होटलों में 13 एलिवेटर, और कन्‍वेंशन सेंटर के लिए दस एलिवेटर और चार एस्केलेटर इंस्‍टॉल करेगी।

यह साइट डेस्टिनेशन फ्लोर रिजर्वेशन सिस्‍टम को अपनाते हुए आरामदायक यात्री परिवहन की सुविधा प्रदान करेगी जो लॉबी में गंतव्‍य स्‍थलों को दर्ज करने के बाद यात्रियों को तुरंत एलिवेटर उपलब्‍ध कराती है और असाइन किए गए एलिवेटर को कुशलता से इंगित करने के लिए प्रकाश व्यवस्था को सक्रिय करती है, और साइट में समूह नियंत्रण प्रणाली “फ्यूचर रेफरेंस-ट्रैजेक्टरी कंट्रोल” भी है जो ज्ञात ऑपरेशंस पैटर्न से भावी यात्रा की जरूरतों की भविष्यवाणी करके प्रतीक्षा अवधि को कम करता है। इसके अलावा, हाई स्‍पीड वाले एलिवेटर्स की कार डिजाइन कस्‍टमाइज की हुई है, जो यात्री को आरामदायक परिवहन प्रदान करती है।

एक जानकारी के मुताबिक भारत में लिफ्ट और एस्केलेटर का नया इंस्टॉलेशन मार्केट प्रति वर्ष 50,000 यूनिट से अधिक हो गया है, जिससे यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है, जिसमें निरंतर स्थिर विकास की प्रबल संभावना है। जनवरी 2008 में, हिटाची ने हिटाची लिफ्ट इंडिया की स्थापना की थी और लक्जरी अपार्टमेंट, होटल और ऑफिस बिल्‍डिंगों में बड़ी संख्या में लिफ्ट और एस्केलेटर इंस्‍टॉल किये थे, जो मुख्य रूप से दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद जैसे प्रमुख शहरों में स्‍थित हैं।

More from व्यापारMore posts in व्यापार »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *