Press "Enter" to skip to content

मज़ाक का कारण मोटापे को बनाया सफलता का आधार, शासन के खर्च पर अमीषा करेगी अंतरराष्ट्रीय स्तर की तैयारी…

अनिल मल्हारे।।

बढ़ा हुआ वजन भले ही हास्य का पात्र बनाता हो, हीन भावना से ग्रसित करता हो पर लक्ष्य पाने का जुनून सवार हो तो फुर्ती दोगुनी हो जाती है। ऐसी ही कहानी है मध्यप्रदेश के हरदा जिले के टिमरनी की रहने वाली अमीषा की।

अमीषा का अपनी मेहनत और लगन के दम पर अपने कोच के मार्गदर्शन में चयन अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये भोपाल स्थित टीटी नगर स्टेडियम भोपाल जूडो अकादमी के लिए हुआ है। अमीषा ने टिमरनी के तिनका सामाजिक संस्थान में कराटे का शुरुआती प्रशिक्षण प्राप्त किया है। अमीषा काले पिता रूप कुमार काले का चयन टीटी नगर स्टेडियम भोपाल जूडो अकैडमी के लिए होने के बाद वे अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयारी करेंगी। अमीषा के रहने-खाने एवं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता का खर्च शासन के द्वारा वहन किया जाएगा। अमीषा काले को अब अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच प्रशिक्षण देंगे। अमीषा का चयन ओपन वैट कैटिगिरी के लिए हुआ है।

अमीषा के जूडो कोच रितेश तिवारी ने बताया किअमीषा का वजन 95 किलो है। अमीषा का वजन उसे हंसी का पात्र बनाता था। मगर लगातार अभ्यास के दम पर अमीषा ने अपने वजन को ही वरदान बना लिया। वह अकादमी में ओपन वर्ग भार में चयनित हो गई है। अमीषा कि इस उपलब्धि पर तिनका सामाजिक संस्था टिमरनी , खेल एवं युवा कल्याण विभाग अधिकारी जमील अहमद खान, टिमरनी महाविद्यालय प्राचार्य डॉ विनीता रघुबंसी, कन्या शाला प्राचार्य मुकेश तिवारी टिमरनी, शंकर मंदिर माध्यमिक स्कूल के प्राचार्य श्री संजय पाराशर, रहटगांव थाना एसआई किशन उइके, मना मंडलेकर, अनीश कहार, नीलम राय, मोना खरे,आरती दूनगे, निशा रामकूचे,अनिल मल्हारे, खुशबू गहलोत,रीना मंडराई अरुण चौरे दिव्या विले, अर्पण साकले, सागर श्रीवास, दिव्यानी पवारे एवं नगर के एवं जिले के समस्त खेल प्रेमियों ने बधाइयां प्रेषित की एवं अमीषा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

More from खेलMore posts in खेल »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *