Press "Enter" to skip to content

मामा के बाद अब चौकीदार की बारीः कमलनाथ

न्यूज़क्रस्ट नेटवर्क।।
मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण सीटों पर कांग्रेस ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे मुख्यमंत्री कमलनाथ लोगों के बीच पहुंचकर विकास आधारित मुद्दों को जनता के बीच उठा रहे हैं। मंगलवार को उज्जैन जिले के बड़नगर और माहिदपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि मोदी जी की जमीन खिसक रही है। इसलिए उन्होंने अच्छे दिनों की बात करना बंद कर दी है। अब जनता कह रही है कि मोदी जी के अच्छे दिन नहीं, आखिरी दिन आने वाले हैं।

बड़नगर में विशाल जनसमुदाय को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी किसान और नौजवानों की बात नहीं करेंगे, इधर-उधर की बातें करके आपका ध्यान भटकाएंगे, लेकिन उज्जैन की जनता बहुत समझदार है। उनके झांसे में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि यह भविष्य का चुनाव है और सच्चाई आपके सामने है। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान जो वचन दिए थे, उन्हें पूरा किया है। किसानों और नौजवानों सहित समाज के सभी वर्गों के लिए 75 दिनों में फैसले लिए हैं। हमने अपनी नीति और नीयत का परिचय दिया है। किसानों की कर्जमाफी, कन्या विवाह की राशि में वृद्धि, ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण, बिजली बिल हाफ जैसे सभी बड़े वादे हमने पूरे किए हैं, इसलिए अब ठान लीजिए कि पांच महीने पहले मामा को रवाना किया था, अब चौकीदार को रवाना करना है।

  • उज्जैन जिले में मुख्यमंत्री कमलनाथ की आमसभाएं
  • कहा-मोदी किसान और नौजवान की बात नहीं करेंगे, इधर-उधर की बात करके आपका ध्यान भटकाएंगे, लेकिन उज्जैन की जनता बहुत समझदार है, झांसे में नहीं आने वाली
  • किसानों को नोटिस भेजने वाले बैंक सुन लें, आपकी ब्रांच अगर उद्योगपतियों के लिए है तो बंद कर दीजिए, जाईये घर, हमें ऐसी ब्रांचों की जरूरत नहीं है मध्यप्रदेश में
  • उज्जैन जिले में मुख्यमंत्री ने ली चुनावी जनसभाएं
  • बोले, यह भविष्य का चुनाव है, इसलिए सच्चाई का साथ दीजिए
  • कांग्रेस ने अपना वचन निभाया, चुनाव के बाद शेष वचन भी पूरे होंगे
  • कमलनाथ की सभा में गूंजा नारा – चौकीदार चोर है

जनता कह रही अब मोदी जी के आखिरी दिन

मुख्यमंत्री ने माहिदपुर की जनसभा में उपस्थिति समुदाय से कहा कि आपको याद है न कि मोदी ने स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया डिजिटल इडिया के नारे दिए थे। कितने बड़े-बड़े विज्ञापन निकलते थे। आज यहां काई हैं जिसे मोदी के इन नारों से फायदा हुआ हो। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि दो करोड़़ नौकरियों का वचन नौजवानों को दिया था, उज्जैन जिले से 20 का नाम बता दीजिए जिन्हें रोजगार मिला हो।

किसानों को गुमराह कर रहे हैं शिवराज

कर्जमाफी पर लोगों को गुमराह कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि शिवराज चिल्ला रहे हैं, कुछ नहीं हुआ। कर्जा माफ नहीं हुआ। शिवराज ने 15 साल झूठ बोला है, 15-20 दिन और झूठ बोल लें। वे किसान का बेटा बनते थे, ऐसे किसान के बेटे थे जो किसान के पेट पर लात ओर छाती में गोली मारते थे।

बैंकों को मुख्यमंत्री की चेतावनी

मुख्यमंत्री ने सभा के दौरान कहा – मुझे बताया गया कि बैंक कुछ शासकीय बैंक किसानों को नोटिस दे रहे हैं, मैं बैंकों से कहना चाहता हूं कि अगर आपको अपनी ब्रांच चलानी है तो नोटिस देना बंद कर दीजिए। कान खोल कर सुन लें, आपकी ब्रांच अगर उद्योगपतियों के लिए है तो बंद कर दीजिए, जाईये घर, हमें ऐसी ब्रांचों की जरूरत नहीं है मध्यप्रदेश में।

प्रमुख झलकियां

कड़ी धूप में हजारों की संख्या में पहुंचे नागरिकों का मुख्यमंत्री ने सबसे पहले आभार जताया। बोले- आपने कांग्रेस का मान-सम्मान बढ़ाया, आपका धन्यवाद।
• महिहदपुर की पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री स्वरु कल्पना परूलेकर को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री की इन बातों पर खूब बजी तालियां

जब मोदी ने पजामा पहनना भी नहीं सीखा था, तब नेहरू-इंदिरा ने देश का नवनिर्माण कर दिया था।
• सबसे ज्यादा आतंकी हमले भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए।
• मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक किसानों और नौजवानों पर की है।
• हम 47 लाख किसानों का कर्जा माफ करने के लिए वचनबद्ध हैं।
• बटन दबाते समय अपने भविष्य का ध्यान रखिएगा।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *