Press "Enter" to skip to content

टैगोर की 158वीं जयंती पर तीन भाषाओं में सीरीज़ ‘एपिक ऑन’ पर…

  • पुरस्कार विजेता सीरीज ‘स्टोरीज बाय रवींद्रनाथ टैगोर’
  • निर्देशक अनुराग बसु द्वारा निर्देशित सीरीज़ में राधिका आप्टे, सुमीत व्यास, अमृता पुरी का है अभिनय
  • संगीत अरिजीत सिंह, शान और शाल्मली खोलगड़े का

न्यूज़क्रस्ट नेटवर्क।।

बड़े दर्शक वर्ग के लिए सुलभ बनाने के उद्देश्य से ‘स्टोरी बाय रवींद्रनाथ टैगोर’ सीरीज 7 मई से शुरू हुए एपिक ऑन पर प्रीमियम कंटेंट के रूप में दर्शकों के लिए उपलब्ध हो गयी है । यह मूल हिंदी में उपलब्ध होने के साथ ही अंग्रेजी और तमिल में भी उपलब्ध है। ‘स्टोरी बाय रवींद्रनाथ टैगोर’ का पहला प्रसारण एपिक चैनल पर हुआ था, जो दर्शकों और आलोचकों से मिली भारी प्रतिक्रिया के साथ जबरदस्त हिट साबित हुआ था।

नोबेल पुरस्कार प्राप्त भारत के इस बेहतरीन लेखक की कहानियों पर आधारित 26 एपिसोड की सीरीज टैगोर के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि के रूप में यह सीरीज जारी की गई है। टैगोर न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर भी स्वयं में एक संस्थान हैं, और यह सीरीज टैगोर के लेखन को प्रस्तुत करने और उन्हें आने वाली पीढ़ियों के लिए सुलभ और उनको जोड़ने का एक प्रयास है। दर्शक अपनी पसंद की भाषा में सीरीज को केवल एपिक ऑन पर ही देख सकते हैं।

स्पेशल कंटेंट की प्रस्तुति के बारे में बताते हुए, अकुल त्रिपाठी, हेड- कंटेंट एंड प्रोग्रामिंग, एपिक ने कहा कि“टैगोर की कहानियां बंगाल की पृष्ठ्भूमि पर आधारित हो सकती हैं। लेकिन अपनी अपील में वे सार्वभौमिक हैं और उनकी प्रासंगिकता कालातीत है। एपिक ने हमेशा भारत की कहानियों को प्रस्तुत करने का प्रयास किया है और यह हमारे लिए विशेषाधिकार की तरह है कि हम इनको अंग्रेजी और तमिल में, और नए दर्शकों के लिए उपलब्ध करा रहे हैं।”

वेब पर चर्चित राधिका आप्टे, सुमीत व्यास, अमृता पुरी उन लोकप्रिय एक्टेर्स में से हैं, जिन्होंने अनुराग बसु द्वारा निर्देशित इस शो में विभिन्न मिजाज वाले खूबसूरती से तैयार किये इन पात्रों को जीवंत बनाया है। अपनी खास स्टाईल वाले निर्देशकीय स्वभाव के लिए चर्चित, और कहानी में पारस्परिक संघर्षों, और पात्रों की खोज करने वाले अनुराग बसु ने कहानियों का पुनर्सृजन किया है, जिनमें पुरानी यादों, आकर्षण और भावनाओं का सुरुचि पूर्ण मिश्रण है।
एपिक ऑन एपिक चैनल का ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो एंड्रॉइड, ऐप्पल टीवी, अमेज़ॅन फायरस्टिक और श्याओमी जैसे प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है, और खास तथा मौलिक भारतीय सामग्री प्रस्तुत करता है। एपिक टीवी के साथ एपिक ऑन, इन10 मीडिया ग्रुप का हिस्सा है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *